Social Media में # टैग का क्या उपयोग है?

Share:

#Tag क्या है ? 

# टैग का मतलब होता है किसी भी लाइन को हाईलाइट करना और उसे लिंक का फॉर्मेट में बदलना।  किसी भी अक्षर के आगे या पीछे # टैग लागने से वह अक्षर  बोल्ड  (Bold ) हो जाता है। और उस पर एक लिंक लग जाता है और जब आप इस पर क्लिक करते है तो इस अक्षर से यानि इस प्रोफाइल से जुड़ीं जानकारी आपके सामने आ जाती है।

  # टैग इसे आपने मोबाइल, कंप्यूटर इन डिवाइस में जरुर देखा होगा और शायद इसका इस्तेमाल भी किया होगा, और सबसे खास बात आजकल लोग इस # टैग का उपयोग सोशल साइट्स जैसे: फेसबुक, पिक्साबूक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम  इत्यादि पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, तो क्या आप जानना नही चाहेंगें कि # टैग का मतलब क्या होता है, आइये जानते हैं…
 आज-कल  लोग # टैग का इस्तेमाल ज्यादा इसलिए करते है कि जैसे ही उनके द्वारा # टैग लगा कर लिखें अक्षर पर आप क्लिक करेंगें तो उनसे जुडी जानकरी जैसे: पोस्ट इत्यादि अपने आप  आपके सामने आ जायेंगें।
  # टैग का सीधा अर्थ होता जिसने यह लाइन पोस्ट किया है उसके द्वारा पोस्ट किया और शेयर किया गया सभी सामग्री आपके सामने ले आना।  

उम्मीद है  tech n trends  का यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा, अगर आप मुझ से कुछ पूछना या कहना चाहते है तो कमेंट कीजिये और यह पोस्ट अपने दोस्तों के साथ फेसबुक,  ट्विटर, व्हाटसप्प इत्यादि पर शेयर कीजिये जिससे उन्हें भी #Tag के बारे में अच्छी जानकरी हो सके। 

No comments