Jio GigaFiber पंजीकरण Start. पंजीकरण कैसे करें और आपको क्या जानने की आवश्यकता है?

Share:



Ultra-high data transfer की गति के अलावा, GigaFiber कई अन्य सेवाएं प्रदान करेगा जैसे High Speed Wall-to-Wall Wi-Fi Coverage, IPTV, D2H सेवाएं, पिंग लेवल के साथ हाई स्पीड गेमिंग 1 एमएमएस आदि के रूप में।
Jio Giga Fiber Registration आधिकारिक तौर पर भारत में शुरू हुआ है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 15 अगस्त, 12:00 बजे से शुरू होने वाली Window को आधिकारिक तौर पर Fake करार  दिया है। इच्छुक उपयोगकर्ता खुद को MyJio ऐप या Jio की आधिकारिक वेबसाइट Jio.com पर पंजीकृत कर सकते हैं।

Bigg Boos के घर में एंट्री लेंगे ये एडल्ट स्टार !

सलमान की मां के साथ दुल्हन के जोड़े में नजर आईं कटरीना

Salman Khan की आने वाली Movies की List , 3 होगी ब्लॉकबस्टर!

शाहरुख खान ने सलमान खान के पिता सलीम खान के बारे कही ये बात !

Fixed-line fiber-to-the-home (FTTH) ब्रॉडबैंड सेवा देश भर में 1,100 से अधिक शहरों में 1 Gbps तक की गति के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्शन रोलआउट करेगा। Ultra-high data transfer की गति के अलावा, GigaFiber कई अन्य सेवाएं प्रदान करेगा जैसे High Speed Wall-to-Wall Wi-Fi Coverage, IPTV, D2H सेवाएं, पिंग लेवल के साथ हाई स्पीड गेमिंग 1 एमएस आदि के रूप में।

हालांकि, पंजीकरण का मतलब यह नहीं है कि उपयोगकर्ता तुरंत सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज AGM में अपने भाषण के दौरान, जब Jio GigaFiber  का पहला अनावरण किया गया, मुकेश अंबानी ने कहा, "हम उन क्षेत्रों में हमारे जियो GigaFiber  रोलआउट को प्राथमिकता देंगे जहां से हम सबसे ज्यादा पंजीकरण प्राप्त करते हैं।"

यह प्रभावी ढंग से अनुवाद करता है - किसी विशेष इलाके में रुचि रखने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही तेजी से कंपनी अपनी सेवाओं को शुरू करेगी। एक बार लुढ़का हुआ कंपनी जियो गिगा राउटर स्थापित करेगी, जो न केवल अल्ट्रा-फास्ट ब्रॉडबैंड गति लाएगी, बल्कि दीवार से दीवार वाईफ़ाई कवरेज भी प्रदान करेगी।
कंपनी जियो गिगाटीवी सेट-टॉप बॉक्स नामक एक दूसरा डिवाइस स्थापित करेगी। यह बॉक्स फिल्मों, गानों आदि जैसे अन्य सामग्रियों के साथ लगभग 600 चैनल प्रदान करेगा। बॉक्स बड़े आकार के टेलीविज़न से जुड़ जाएगा और अल्ट्रा-हाई 4 के रिज़ॉल्यूशन में सामग्री को खत्म करने में सक्षम होगा
'JioPhone 2' की अगली सेल 20 सितंबर को, कैसे करें बुकिंग अभी जानें 

नरेंद्र ने किया दावा , उनके पास KBC के हर सवाल का जवाब है। 

Momo Challenge: छात्रा ने नस काट लगाई फांसी

सोफ़िया द रोबोट, सऊदी अरब की नागरिक है 

Social Media में  # टैग  का क्या उपयोग है?

जियो Giga Fiber  इतना महत्वपूर्ण क्यों है?

हालांकि रिलायंस जियो ऑप्टिकल फाइबर केबल्स के माध्यम से ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्रदान करने वाला पहला नहीं है, लेकिन यह अंतिम मील कनेक्टिविटी प्रदान करने वाला पहला व्यक्ति है।

सरल शब्दों में व्याख्या करने के लिए, मौजूदा इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (आईएसपी) जो ऑप्टिकल फाइबर-आधारित ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करते हैं, वे या तो एफटीटीबी (फाइबर-टू-द-बिल्डिंग) या एफटीटीपी (फाइबर-टू-द-प्रिमाइसेस) हैं, जहां ऑप्टिकल फाइबर इमारत या परिसर में केवल एक आम वितरण नोड (बॉक्स) तक पहुंचता है। इसके बाद, डेटा को पारंपरिक तांबा केबल्स का उपयोग करके उपयोगकर्ता के घर में प्रेषित किया जाता है जो उच्च गति डेटा स्थानांतरण क्षमताओं को गंभीर रूप से अपंग करता है।

हालांकि, एफटीटीएच (फाइबर-टू-द-होम) ब्रॉडबैंड सेवा के साथ, Jio GigaFiber  यह सुनिश्चित करेगा कि आखिरी कुछ मीटर, जिसे अंतिम रूप से अंतिम-मील के रूप में जाना जाता है, फाइबर ऑप्टिक केबल का उपयोग करके कनेक्ट किया जाएगा, जिससे उपयोगकर्ता को उच्च ब्रॉडबैंड गति प्राप्त हो सके हमेशा ही।

इसके अलावा, जियो एक ज्ञात विघटनकर्ता है और कोई आश्वस्त रह सकता है कि जोयो गिगाफाइबर ब्रॉडबैंड सेवाओं को कभी भी पहले कभी नहीं देखेगा। असल में, विभिन्न रिपोर्टों में अनुमान लगाया गया है कि मौजूदा आईएसपी की पेशकश के मुकाबले Jio GigaFiber  लगभग 50-75% सस्ती दरों पर ब्रॉडबैंड डेटा प्रदान करेगा।

Jio GigaFiber के लिए पंजीकरण कैसे करें?

 1: ओपन माईजियो ऐप / Jio.com वेबसाइट।

 2: 'Jio GigaFiber Now आमंत्रित करें' टैब पर टैप / क्लिक करें।

 3: टैब को टैप / क्लिक करने के बाद आपको एक पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा जो स्वचालित रूप से आपके वर्तमान पते को कैप्चर करता है। उपयोगकर्ता जो एक अलग पता का उपयोग करना चाहते हैं, 'चेंज' टैब पर टैप / क्लिक कर सकते हैं जहां आप मैन्युअल रूप से अपना पता टाइप कर सकते हैं। एक बार समाप्त करने के बाद, जमा करें दबाएं। यह उल्लेख करना न भूलें कि पता आपका घर का पता या कार्य पता है या नहीं। एक बार सभी जानकारी सही ढंग से डाली गई 'पुष्टि करें' बटन दबाएं।

 4: पुष्टि बटन पर क्लिक करने के बाद, उपयोगकर्ताओं को दूसरे पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा जहां उन्हें पूरा नाम और मोबाइल फोन नंबर डालना होगा। उपयोगकर्ता वैकल्पिक रूप से पुष्टि कर सकते हैं कि कोई ए: आरडब्ल्यूए / सोसायटी, बी: डेवलपर (बिल्डर), या सी: टाउनशिप की तरफ से विवरण जमा कर रहा है या नहीं।

वेबसाइट पर पंजीकरण करने वाले उपयोगकर्ता को एक अतिरिक्त चरण से गुज़रना होगा जो यह पुष्टि करने के लिए एक ओटीपी उत्पन्न करता है कि इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर वास्तविक है।

 5: अंतिम चरण 'सबमिट' पर हिट करना है जिसके बाद ऐप एक पुष्टिकरण प्रदान करता है कि पता विवरण सफलतापूर्वक साझा किए गए हैं।

No comments