नरेंद्र ने किया दावा , उनके पास KBC के हर सवाल का जवाब है।

Share:
KBC, Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन होस्टेड पॉपुलर रिएलिटी क्विज शो "कौन बनेगा करोड़पति" सोमवार से शुरू होने जा रहा है. सवालों के सही जवाब के बदले पैसे जिताने वाला यह रिएलिटी शो लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. इस शो के लाखों दीवाने हैं लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसने इस शो की दीवानगी की सारी हदें पार कर दीं. साल 2014 में एक समाचार एजेंसी ने रायपुर के नरेंद्र यादव के बारे में बताया जिनके पास उस सीजन तक के सभी सवालों के जवाब थे.

 KBC,Amitabh Bachchan
नरेंद्र ने दावा किया कि उनके पास 'कौन बनेगा करोड़पति' के पहले एपिसोड से लेकर तब तक के सभी सवालों और जवाबों का अनूठा संकलन मौजूद है.

 KBC,Amitabh Bachchan
इतना ही नहीं नरेंद्र का दावा था कि उनके पास शो के पहले करोड़पति और किस-किसने पचास लाख रुपये तक जीतने का सफर तय , इन सब का पूरा कलेक्शन नरेंद्र के पास मौजूद है.

 KBC,Amitabh Bachchan, Ayushmaan Khurrana
नरेंद्र ने बताया कि 26 जनवरी 1986 को वह दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर एनसीसी कैडेट शामिल होने गए थे. उस समय अमिताभ बच्चन सांसद हुआ करते थे और राजपथ पर मौजूद थे. तब उन्हें करीब से देखने का अवसर मिला था.

Amitabh Bachchan, KBC, Ayushmaan Khurrana
बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति का पहला एपिसोड 21 सितंबर 2000 को छोटे पर्दे पर आया था. तब से हर एपिसोड का हर प्रश्न और उसका सही जवाब नरेंद्र अपनी कॉपी में नोट करते गए.

Amitabh Bachchan, Tapsi Pannu, KBC
रिपोर्ट में बताया गया कि नरेंद्र के पास KBC के सवालों और सही जवाबों की 10 से अधिक डायरियां मौजूद हैं. नरेंद्र ने इसके अतिरिक्त KBC की कई खास बातों को भी नोट करके रखा है, जैसे पहली बार करोड़पति कौन बना? किसने सबसे पहले पचास लाख रुपये तक का सफर तय किया?

Amitabh Bachchan, KBC
नरेंद्र ने बताया कि उन्होंने आज तक KBC का एक भी एपिसोड छोड़ा नहीं है.


Amitabh Bachchan, KBC
जानकारी के मुताबिक नरेंद्र शो प्रसारित होने के आधे घंटे पहले ही टीवी के सामने कॉपी-पेन लेकर बैठ जाया करते थे.

Amitabh Bachchan, KBC
KBC के प्रति नरेंद्र की दीवानगी से घर परिवार ही नहीं, बल्कि आसपास के लोग भी परिचित हैं. यही वजह है कि जब केबीसी का प्रसारण होता है तो रात 9 से 10 बजे तक कोई उन्हें डिस्टर्ब नहीं करता है.

No comments